Saturday , September 21 2019
Breaking News
Home / खास खबर / मेयर ने ली बच्चों की क्लास

मेयर ने ली बच्चों की क्लास

भिलाई। शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में मेयर देवेंद्र यादव ने स्कूली बच्चों को डेंगू के बारे में बताया। मेयर देवेंद्र यादव शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला दुर्गामंदिर पहुंचे। जहां 20 मिनट तक क्लास ली। बच्चों को डेंगू के रोकथाम के उपाए बताते हुए कहा कि डेंगू के मच्छर साफ पानी में पनपते हैं। घर व आसपास कहीं भी पानी जमा न होने दें। घर में खाली बर्तन, कूलर, टायर आदि में एक सप्ताह से अधिक समय तक पानी जमा रहेगा तो लार्वा पनपने का खतरा रहता है। इसके साथ ही मेयर ने बच्चों से कहा कि यदि घर परिवार में या आस पड़ोस में किसी को बुखार होता है तो उसे अस्पताल में चेकअप कराने के लिए कहें। उन्होंने बताई गई बातों पर अमल करने की भी सलाह बच्चों को दी। इस पर बच्चोें ने भी डेंगू के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अहम भूमिका निभाने का वादा मेयर से किया। इस दौरान स्कूल की प्राचार्य, शिक्षक सहित कई कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।
स्कूल में जब मेयर पहुंचे, मेयर देवेंद्र यादव ने बच्चों से पूछा कि स्कूल में कोई समस्या तो नहीं है? ऐसे में बच्चों ने भी खुलकर बात की और मेयर श्री यादव को बताया कि उनकी कक्षाओं में एक-एक पंखा ही लगा है, जबकि क्लासरूम बड़ा है। इसलिए दो-दो पंखे की आवश्यकता है। ऐसे में मेयर श्री यादव ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि वे जल्द ही स्कूल में पंखा लगवा देंगे।

मेयर देवेंद्र यादव के साथ स्कूल के बच्चों ने स्कूल परिसर में पौधा रोपण किया। पूर्व प्रधानमंत्री स्व गांधी की जयंती के अवसर पर पौध रोपण किया गया। बच्चों और मेयर ने फूलदार, फल दार आदि पौधे लगाए। जिसकी सुरक्षा और देखरेख की जिम्मेदारी बच्चों ने अपने हाथों में ली। स्कूल के विद्यार्थियों ने पौधों को रोज पानी देने और देखरेख करने का वादा किया।

About rajendraadmin

Check Also

बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने एवं उनका सर्वांगीण विकास करने में शिक्षकों की महती भूमिका: राज्यपाल सुश्री उइके

रायपुर, 06  सितंबर 2019/ राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने कहा है कि माता-पिता तो हमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *