Thursday , November 21 2019
Breaking News
Home / देश-विदेश / पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी आग, 73 लोग जिंदा जले

पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी आग, 73 लोग जिंदा जले

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज सुबह एक ट्रेन में आग लगने से 73 लोग जिंदा जल गए। रहीम यार खान जिले के लियाकतपुर शहर में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में सवेरे भीषण आग लग गई। कई लोग आग से झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि ज्यादातर पीड़ित तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं, जो एक कार्यक्रम के सिलसिले में लाहौर जा रहे थे। ‘कई लोग छोटे सिलिंडर पर खाना बना रहे थे’
रेल मंत्री ने बताया कि कुछ यात्री अपने साथ गैस स्टोव ले जा रहे थे। ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और सुबह कुछ लोग छोटे गैस सिलिंडरों पर खाना बनाने लगे। रेल मंत्री ने कहा कि चलती ट्रेन में कुछ यात्रियों द्वारा नाश्ता बनाने के दौरान एक गैस का चूल्हा फट गया जिसके कारण यह हादसा हुआ। हालांकि ट्रेन में चूल्हे पर खाना बनाना गैरकानूनी है। जियो न्यूज के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। शेख रशीद ने कहा कि ज्यादातर मौतें ट्रेन से कूदने के कारण हुई हैं। रेल मंत्री की मानें तो मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि 40 से ज्यादा लोग आग में झुलस गए हैं और उनका इलाज चल रहा है।

NBT

आग लगने के बाद का मंजर

स्थानीय रिपोर्टों में बताया गया है कि ट्रेन के भीतर सिलिंडर पर खाना बनाते समय धमाका होने से आग लग गई। रफ्तार तेज होने के कारण आग तेजी से फैलती गई। यह ट्रेन कराची से रावलपिंडी की तरफ जा रही थी। तेजगाम एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग धधकती गई।

NBT

ट्रेन में कुछ लोग बना रहे थे खाना

बर्निंग ट्रेन का विडियो भी सामने आया है। विडियो में एक प्रत्यक्षदर्शी कहता दिखता है कि तबलीगी जमात के लोग ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में यात्रियों द्वारा ले जाए जा रहे गैस सिलिंडर में विस्फोट के कारण आग लगी। पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट के कारण आग लगी। धमाके के बाद लगी आग ने दो अन्य डिब्बों को भी चपेट में ले लिया।

NBT

About rajendraadmin

Check Also

अब समान नागरिक संहिता की चर्चा, राजनाथ बोले- आ गया समय

नई दिल्ली बीजेपी पर विपक्षी दलों की ओर से राम मंदिर मसले पर राजनीति करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *