Thursday , November 21 2019
Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ / गुरूजनों से मिले अनुशासन और संस्कार से मिलती है जीवन में सफलता: श्री चौबे

गुरूजनों से मिले अनुशासन और संस्कार से मिलती है जीवन में सफलता: श्री चौबे

रायपुर, 06 सितम्बर 2019/ कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि गुरूजनों से मिले अनुशासन और संस्कार से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। गुरू की महिमा निराली है। बच्चों की प्रतिभा निखारने और संवारने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है। इस आशय के विचार श्री चौबे शिक्षक दिवस के मौके पर आज नगर पंचायत मुख्यालय देवकर और ग्राम पदमी में शिक्षक सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने इस अवसर पर 80 शिक्षकों को शॉल और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।

कृषि मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसानों, मजदूरों एवं समाज केे सभी वर्गाे के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है। सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों का अल्पकालिन कृषि ऋण माफ करने की कार्यवाही की गई। किसानों को प्रति क्विंटल 2500 रूपए की दर से धान का उपार्जन किया गया। श्री चौबे ने कहा कि कबीरधाम जिले के सुतियापाट जलाशय से बेमेतरा जिले में सिंचाई के लिए नहर आदि का कार्य के लिए कार्य योजना बनाई जा रही है। निकट भविष्य में इसका लाभ जिले के किसानों को मिलेगा। साजा ब्लाक में कृषि महाविद्यालय की शुरूआत की गई है, आने वाले समय में प्रदेश के पहले उद्यानीकी विश्वविद्यालय शुरू करने की पहल की जाएगी। उन्होंने इस मौके पर 3 करोड़ 42 लाख रूपए की लागत से सिरवाबांधा से पदमी तक बनने वाले ढाई किलोमीटर मार्ग का भूमिपूजन किया। बेमेतरा के विधायक श्री आशीष छाबड़ा ने कहा कि इस सड़क के भूमिपूजन से अंचल की बहुत पुरानी मांग पूरी होने जा रही है।

कृषि मंत्री ने इस मौके पर खाद्य विभाग द्वारा नवीनीकरण उपरांत उपभोक्ताओं को राशन कार्ड वितरित किया और देवकर में नन्हें, मुन्ने बच्चों का अन्नप्रासन कराया। उन्होंने माताओं को सुपोषण किट भी वितरित किए। समारोह को नगर पंचायत अध्यक्ष श्री पन्नालाल जैन ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू, जनपद पंचायत अध्यक्ष साजा ओमप्रकाश वर्मा, सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

About rajendraadmin

Check Also

विज्ञापन के माध्यम से झांसा

दुर्ग ।मामला मोहन नगर थाना क्षेत्र का है। शंकर नगर के जागृति चौक निवासी राहुल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *